बिस्तर पर जाने के लिए और एक ही समय पर उठने की कोशिश करो - या अपने सामान्य समय के एक घंटे के भीतर. 

से बचने के दिन naps में लिप्त रूप में वे अपने रात के समय सोने के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं. 

कैफीन एक उत्तेजक है कि कॉफी और चॉकलेट में पाया जाता है. दोनों सोने से पहले कई घंटे के लिए से बचें. प्रयोग को देखने के लिए क्या आप और आपके शरीर सूट, कुछ लोगों को खोजने के कैफीन किसी भी समय 10 के बाद हूँ खपत के लिए उन्हें सोते से रोकने के लिए पर्याप्त है. 

शराब और तंबाकू भी सोने को बाधित कर सकते हैं, इसलिए उन्हें सोने से पहले 3 घंटे के लिए से बचें. फिर से, आप समय के लिए बचना पड़ सकता है. 

को सोने से पहले कम से कम 3 घंटे खाने तो खाना पचाने की प्रक्रिया को आप जाग रखना नहीं की कोशिश करें.अगर इस दिनचर्या सुविधाजनक नहीं है, दोपहर के भोजन में अपने मुख्य भोजन खाने पर विचार, और शाम को एक हल्का भोजन. 

यदि आप एक प्रकाश स्लीपर कर रहे हैं, बिस्तर पर जाना ही है जब तुम सच में थक गए हैं. आपको लगता है कि बिस्तर में खर्च कम समय मिल सकता है एक गहरी, और अधिक आरामदायक नींद पैदा करता है. 

नियमित व्यायाम एक अच्छा रात की नींद की गारंटी चाहिए, लेकिन बिस्तर पर जाने से पहले अपने कसरत कम से कम 2 घंटे पूरा प्रयास करें. 

एक तसल्ली सोने अनुष्ठान स्थापना, ध्यान जैसे या एक गर्म स्नान में लेना. लैवेंडर आवश्यक तेल आराम की कुछ बूँदें जोड़ें. 

यह सुनिश्चित अपने बेडरूम आरामदायक है, काले और अव्यवस्था से मुक्त. 

अगर आप किसी भी दवा पर हैं, को देखने के लिए कि क्या वहाँ दुष्प्रभाव है कि अनिद्रा शामिल हैं की जाँच करें.अगर वहाँ रहे हैं, विभिन्न दवाओं या प्राकृतिक विकल्पों पर विचार करने के बारे में अपने डॉक्टर से पूछो. 

सोने के लिए केवल अपने बेडरूम का प्रयोग करें. सेट एक तरफ एक और समय और योजना बनाने के लिए जगह है, सोच और चिंता है तो तुम कम करने के लिए टॉस होने की संभावना है और रात में बारी है. 

सोने से पहले स्नान कर लो. गर्म पानी अपने शरीर का तापमान बढ़ा है, आप स्वाभाविक रूप से नींद आ रही है

 


Like it on Facebook, Tweet it or share this article on other bookmarking websites.

No comments