हम आज बात करने जा रहे हैं, उस अभिनेता की जो नवाब खानदान से ताल्लुक रखते हैं, जी हां आपने सही समझा है हम हिंदी के प्रसिद्ध अभिनेता सैफ अली खान पटौदी की बात कर रहे हैं ये भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी हैं। के बेटे है, और प्रसिद्ध अभिनेत्री शर्मिला टैगोर इनकी मां है।

में अपने पिता के पेशे को छोड़ कर अपनी मां के पेशे को चुना। 

चलिए हम बात करते हैं इनकी व्यक्तिगत जीवन के बारे में क्योंकि बतौर शुक्र सबको उनके बारे में पूरी जानकारी की उत्सुकता होती है। 

सैफ अली खान पटौदी की पहली शादी अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह से 1991 में हुई थी जिनसे उनके दो बच्चे भी हैं, बेटी सारा अली खान जोलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं और बेटा इब्राहिम अली खान।

बाद में सैफ अली खान ने बेबो यानि करीना कपूर से शादी की। इनसे भी सैफ अली खान के दो बच्चे हुए। दोनों बेटे हैं।

सैफ अली खान पटौदी की जिंदगी रोमांच से भरी हुई है

इन्होंने बाॅलीवुड को कही हिट फिल्में दी हैं। में वह 1993 में फिल्म परंपरा से डेब्यू किया था। उसके बाद में वह हम साथ हैं, क्या कहते हैं, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी जैसी हिट फिल्में दी। जिसमें रेस सीरीज की दो फिल्में रेस 1 और रेस 2 टॉप पर हैं। इन दो फिल्मों में उनके करियर को बहुत तेज गति दी गई थी। इन दोनों फिल्मों में वो बिल्कुल जेंटलमैन लुक में नजर आए, जो अपनी चालकी के कारण से पूरी फिल्म में छाए रहे हैं। दर्शकों ने इसे बहुत सराहा था। दर्शक इन दो फिल्मों को देखने के बाद रेस 3 में भी इसे देखना चाहते थे लेकिन रेस 3 में सलमान खान के होने के कारण फिल्म उतनी अच्छी नहीं चल रही थीं क्योंकि उनके बनाने वालों ने उम्मीद लगाई थी, क्योंकि दर्शकों के हिसाब से सैफ अली खान बिल्कुल फिट बैठते थे। 

इनकी एक फिल्म आई थी ओमकारा जिसमें इन लंगड़ा त्यागी का रोल किया था जिसे समीक्षकों द्वारा उनके करियर की सबसे अच्छी एक्टिंग बताई गई थी, जो लीड किरदार को भी पीछे छोड़ दिया गया था। जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय और आंतरिक पुरस्कार भी मिले थे, फिल्म विलियम शेक्सपियर के प्रसिद्ध कहानी ओथेलो से प्रेरित थी।

में उन्होंने वेब सीरीज में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया जो सेक्रेटरी गेम्स और तांडव के नाम से होना चाहिए। तांडव ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम में सेल्सिज हुआ था जिसमें विवादित कंटेंट होने के कारण से कई जगह हंगामे थे। जिसकी वजह से विवाद बढ़ता देख उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी। उसके बाद इस श्रृंखला के दो Se हटाने वाले हैं ये राजनीति के ऊपर आधारित वेब श्रृंखला है जिसमें सैफ अली खान लीड रोल में नजर आए।

हमें ये बताते हुए खुशी हो रही है कि 2010 में इनको भारत सरकार द्वारा चौथा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान पद्म श्री से भी नवाजा किया गया है।

अब आने वाली फिल्मों में देखते हैं सैफ को और कितना प्यार मिलता है। हमारी दुआ है कि इनकी आगे की भी जिंदगी खुशियों से भरी रही।

Like it on Facebook, Tweet it or share this topic on other bookmarking websites.
No replies found for this topic.
You do not have permissions to reply to this topic.