एक है कहा जाता है ऋण है, तो मतलब के लिए प्रभारी ऋण राशि का पैसा या संपत्ति ब्याज एक,. एक लेनदार लेकिन कुछ एक अनुबंध किया जा सकता है अवधि के लिए ऋण लेने राशि, किया जाना चाहिए बनाने के लिए एक होने के लिए भुगतान. शब्दों ऋण और क्रेडिट इन्तेर्चन्गेअब्ल्य उपयोग किया जाता है.

यदि अब एक ऋण करार पूरा, यह भुगतान भी शामिल है की एक दृष्टि प्रतिबद्धता को अनुदान राशि एक और विशिष्ट. अन्य शर्तों और ऋण की प्रकृति के हेजिंग सूचीबद्ध हैं. उधारकर्ता बैंक बनाता है एक ऐसे ऋण आवेदन करने के लिए - प्रतिज्ञा के बाद भी प्राधिकरण कहा जाता है, ऋण के बारे में आते हैं.

अपने ऋण के लिए फास्ट ट्रैक

नाममात्र या बराबर मूल्य है ऋण की राशि पर जो जरूरी राशि मैच नहीं करता है प्राप्त किया. यह खुलासा नहीं किया पर निर्भर करता है कि क्या एक 100 प्रतिशत भुगतान किया गया था.

परिणामस्वरूप ऋण शुल्क है ऋण है और आवंटित भी ब्याज का भुगतान करने के लिए और बंद का भुगतान. अगर ऋण समय से पहले हटा दिया है, लेकिन फीस नहीं यथानुपात ऋण वापसी की एक हकदार करने के लिए, के रूप में यह शामिल है एक समय चल रहा है स्वतंत्र शुल्क.

अधिकांश मामलों में, संपत्ति ऋण के लिए वित्त लिया. उधारकर्ता अधिक ऋण विभिन्न प्रकार के बीच चयन कर सकते हैं परिस्थितियों के व्यक्तिगत, उनके आधार पर क्या सूट.

लोकप्रिय एक के सबसे अधिक सुविधाएँ, वार्षिकी . लोड, है, मूलधन और ब्याज की रचना की जो हमेशा एक ही है. यहाँ के साथ भुगतान राशि और विशेष रूप से ध्यान करने के लिए ब्याज दर इसलिए भुगतान किया जाएगा. दौरान चुकौती अवधि कम है, पर निरंतर वृद्धि लोड मूलधन भुगतान और शेयर की ब्याज भुगतान. इसका कारण यह है शेष ऋण प्रत्येक भुगतान के साथ कम हो जाएगा.
विशेष भुगतान संभव हो रहे हैं, लेकिन इस मॉडल बहुत लचीला नहीं है.

काफी अच्छी तरह से जाना जाता है ऋण चुकौती दर . निर्णायक कारक यहाँ उन्मूलन है. इस उच्च अपेक्षाकृत के लिए ब्याज दरों में ऋण जोखिम है के प्रारंभिक वर्षों है, लेकिन दरों उन्मूलन निरंतर प्रदर्शन के घटने से.

जो सुविधाओं में आय कुछ एक साल के द्वारा धन जल्दी है, लेकिन भविष्य निकट में समय के साथ जैसे आय नकद उच्च (उत्तराधिकार) के माध्यम से किया जा सकता है उम्मीद है, हालांकि, एक संभावना है ऋण चुकौती के साथ संपर्क में खत्म. लेनदार, हालांकि, समझौता एक बचत या एक जीवन बीमा के रूप में की आवश्यकता को पूरा करने की पूंजी की सुरक्षा. इस तरह के धन के बारे में एक निर्णय है, तुम पर विचार करना चाहिए, जब करार, कि किसी अनिर्धारित / भुगतान शर्तों को स्वीकार्य हो सकता है.

विशेष रूप से अनुकूल ऋण है एक इमारत समाज है, जो भी कम एक अनुबंध बचत निष्कर्ष के एक गारंटी है. ऋण की ब्याज दरों यहाँ इतनी कम है, क्योंकि ब्याज दरों के हिसाब से कम हैं शेष. हित में एक उच्च दर का भुगतान किया जाना चाहिए अवधि इसलिए नहीं उच्च रहे हैं बचत. यह एक, जबकि यदि आवश्यक हो तो बचत ऋण दिया है पीछा करता है पर बेहतर में एक कम ब्याज ब्याज एक उच्च दर के लिए भुगतान दरों ब्याज दरों को कम.


Like it on Facebook, +1 on Google, Tweet it or share this article on other bookmarking websites.

Comments (0)

There are no comments posted here yet