गर्दन शायद एक शरीर का सबसे महत्वपूर्ण भागों की है और लगभग दिन के हर पहलू में दिन में कार्य करता है और आंदोलन करने के लिए इस्तेमाल किया. हर "की अपनी गर्दन बचाओ! सुना", "यह" गर्दन में दर्द हो गया है?इन वाक्यांशों से गर्दन और प्रभाव नुकसान में संरचनाओं के लिए किसी भी क्षति की गंभीरता का संकेत गढ़ा थे अपनी जीवन शैली के लिए पैदा कर सकता है.

मानव गर्दन से बना है कंधे में शामिल होने के लिए एक साथ की जा रही लेबल है.
सभी डिस्क सदमे जो के रूप में कार्य द्वारा रहे हैं. सभी vertebrae डिस्क और एक साथ मांसपेशियों द्वारा आयोजित कर रहे हैं.

गर्दन एक एस और संरचनाओं के लिए किसी भी क्षति के रूप में मूलतः एस संरचना बनाता है अपनी (लचीलेपन की कल्पना है कि एक स्प्रिंग के बीच में टूट गया है खो देता है!). डिस्क बहुत अनम्य और अन्य लक्षणों के उत्प्रेरण गर्दन बनाने के लिए समय की अवधि के दौरान.

यह महत्वपूर्ण है कि गर्दन की रक्षा ताकि सहज आंदोलन और लचीलापन भी बड़ी उम्र में रखा जाता है.

सुझाव है कि मदद कर सकता है अपनी गर्दन की रक्षा कर रहे हैं के कुछ:

1) यदि आप कर रहे हैं एक गंभीर कंप्यूटर उपयोगकर्ता अपने काम जगह सुनिश्चित प्रकृति में है और अपने स्क्रीन रखा है और अपनी आँखों से आराम से दूरी. स्क्रीन के स्तर में अपनी आँखों के साथ इतनी है कि आप क्रेन अपनी गर्दन नहीं करना चाहिए.
) फ़रवरी तकियों का उपयोग करें और सो मत करो. समय की यह अपनी गर्दन और यह मोड़ कर सकते हैं अवधि के दौरान. अगर एक तकिया के बिना संभव सोने या कम से कम एक माध्यम फर्म तकिया का उपयोग करें. यदि आप सीधे छत का सामना करना पड़ सो अभ्यास कर सकते हैं.
3) ट्रेनों, बसों में पढ़ने से बचें
4) कंप्यूटर से लगातार टूटता लो, टीवी या किसी भी स्थिति स्टेशनरी और गर्दन, पीठ और शरीर के अन्य भागों का विस्तृत प्रदर्शन करते हैं. यदि आप एक छोटे से चल सकता है एक बार हर 1-2 घंटे आप अच्छा हो जाएगा.
5) गर्दन या नाई की मदद लेने के लिए अपनी गर्दन को समायोजित करने पर मिलता नहीं मालिश करो! यह खतरनाक हो सकता है. हमेशा उच्च योग्य डॉक्टरों को जाना है,अगर तुम गर्दन में दर्द है.
6) अपनी मुद्रा पर ध्यान देना कृपया. ठोड़ी में और सिर पर है (सैन्य) आप अच्छा हो जाएगा.
लंबे समय से बचें दो पहिया) 7 ड्राइविंग खासकर जब बुरा सड़कों से सामना करना पड़ा!
8) एक उच्च स्थान से किसी भी भारी और बोझल वस्तुओं के लिए भूमि पर अचानक कोशिश मत करो. दूसरों से मदद लेते हैं जब कि ऐसा कुछ कर रहे हैं.
9) धीरे - धीरे फिटर हो रही बिना अचानक शरीर निर्माण कार्य न करें. भारी वजन और एक शरीर बिल्डर बन रातोंरात लिफ्ट कोशिश मत करो.
10) देर रात टीवी देखने और भी अत्यधिक टी वी! मत करो. यह आपको लंबे समय के लिए एक मुड़ स्थिति में अपनी गर्दन को रखने के लिए सेना और इसमें संरचनाओं नुकसान कर सकते हैं

तुम्हारी गर्दन में एक बार ग्रीवा स्पोंडिलोसिस सेट याद कोई वापस जा रहा है लेकिन केवल प्रबंधन है. यह बहुत इसके साथ बाद में काम की तुलना में उसी की शुरुआत को रोकने के लिए बेहतर है.
   

Like it on Facebook, Tweet it or share this article on other bookmarking websites.

No comments