वित्त पोषण कई खरीदारों एक आवश्यक बुराई के रूप में वित्तपोषण पर विचार करें. ऐसा इसलिए है क्योंकि एक छोटे वित्तीय चतुराई के साथ दुर्भाग्य है, और बहुत संभव है. 7 सवालों में अनुदान.

1. वित्त पोषण, जब मुझे लगता है?

अपने वित्तीय अंतरिक्ष में एक प्रारंभिक चरण में फैसला करना चाहिए. इस रोकता है तुम्हें कंपनियों है कि आप पैसा नहीं मिल के लिए देख रहे हैं. Mbi उम्मीदवारों को उनकी क्षमताओं का कभी कभी बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं. उन्हें लगता है कि यह 'बस' एक से 30  का कारोबार और एक सौ कर्मचारियों, अपने संसाधनों से इनपुट के बिना बेहतर भी साथ में ले कंपनी. अन्य संभावित खरीदारों को अपनी असली क्षमता बहुत मूल्यवान समझना और लगता है कि उनके लिए एक से ज्यादा  के अधिग्रहण के लिए खेलते हैं. हमने अनुभव किया है कि कई करोड़ यूरो के अधिग्रहण के वित्तपोषण के लिए एक MBO या MBI उम्मीदवार के लिए अक्सर अच्छे हैं.
खोज चरण के एक बैंक के लिए थोड़ा भावना के दौरान, सही होगा, क्योंकि वास्तव में हमारे सामने एक ठोस मामले की तरह सोच रहे हैं. बैंकों बस एक मानद सलाहकार हैं. एक सलाहकार अधिग्रहण या एक एकाउंटेंट अक्सर बातचीत के लिए और इसलिए क्षमता कमरे का अच्छा अनुमान हो सकता है. उन्होंने यह भी एक बैंक का आकलन कर सकते हैं या शायद बल्कि एक होल्डिंग कंपनी या अधिग्रहण में अनौपचारिक निवेशक को इसमें शामिल नहीं हो.

2. मैं कैसे योगदान अपने संसाधनों अधिक?

निजी कोष का एक इंजेक्शन के बिना धन के आसपास जाओ एक स्वप्नलोक है. एक बैंक ऋण उपलब्ध कराने के खतरे में है, यह अजीब है कि एक खरीदार कोई वित्तीय जोखिम का सामना करना होगा किया जाएगा. उधारदाताओं आप दर्द महसूस को जब खरीदार अच्छी तरह से कंपनी में नहीं जा रही है चाहता हूँ. नहीं तो तुम डूब जहाज 'बस एक और वेतनभोगी नौकरी छोड़ने के लिए स्वीकार परीक्षा हो सकती है. लेकिन अगर आप अपने खुद के पैसे का कुछ पता टन खो रहे हैं जब कंपनी दिवालिया हो जाता है, तो आप इस मामले के लिए अति लड़ने को बचा सकते हैं. अपने संसाधनों के आसपास पाने के लिए धन होना आवश्यक नहीं भी कर सकते हैं, बैंक के मुख्य रूप से है अपने हिस्से पर प्रतिबद्धता है.
कड़ी मेहनत दिशा निर्देशों कोई सौदा नहीं है, अनुकूलित है, लेकिन व्यवहार में यह असामान्य के लिए एक बैंक की आवश्यकता नहीं है कि अपने संसाधनों से अधिग्रहण के 20 प्रतिशत. संयोग से, "यह अपने कोष" भी विक्रेता से आते हैं, एक गौण ऋण के रूप में उदाहरण के लिए. स्वामित्व कम, अतिरिक्त गारंटी बैंक को उच्च क्रेता के लिए करना होगा. एक बैंक खरीदार एक सौ प्रतिशत की गारंटी के लिए कभी नहीं पूछा ऋण के लिए खड़े होंगे - करेंगे कंपनी के शेयरों, देनदार और मशीनरी के रूप में जमानत पर अक्सर है - लेकिन 20 प्रतिशत की दर काल्पनिक नहीं है. दस लाख का खरीद मूल्य के साथ, स्वामित्व के दो टन और आठ टन, जिस स्थिति में क्रेता 160,000 € गारंटी है की एक कर्ज के साथ. दो टी ही उद्यमी के लिए चल रहे धन को जोड़ा गया 360.000 € निजी जोखिम और फ्लॉप खत्म हो गया है.

3. कौन सा बैंक  होगा?

 

बैंकों बुरा गरीब या खाते के प्रबंधकों नहीं कर रहे हैं. एक बैंक नहीं है जरूरी दूसरे से बेहतर है, जो तालिका करने के लिए क्या आवश्यक है और कैसे उस इंसान को सक्रिय है. बस एक बैंक करने के लिए अपने आप को मत करो. एक व्यवसाय के अधिग्रहण के वित्तपोषण अधिक जटिल एक घर वित्त पोषण से अधिक है. इससे पहले कि आप यह पता है कि आप ऊपर के बारे में एक वार्तालाप में अंत, गारंटी के ऋण, खातों प्राप्य वित्त पोषण और अन्य चीजें आप हर दिन नहीं करना है और तुम एक बराबर के भागीदार नहीं हैं. हमेशा एक व्यवसाय के अधिग्रहण में अनुभवी सलाहकार द्वारा सहायता प्रदान की है और बैंक की भाषा बोलती है. एक अच्छे सलाहकार अपने अधिग्रहण और यह कई बैंकों को प्रस्तुत की वित्तीय संरचना के लिए एक योजना बनानी होगी. आधारित कोटेशन आप तो तय कर सकते हैं जो आपको बैंक को फोन पर चलते हैं.
एक घर के वित्त पोषण बैंक का चयन मुख्य रूप से ब्याज और प्रोसेसिंग शुल्क की राशि पर आधारित है. एक व्यवसाय की वित्तीय पहलुओं को एक कम भूमिका निभाते हैं. चर्चा के स्वामित्व, व्यक्तिगत बयान और भुगतान की गारंटी कार्यक्रम के स्तर के बारे में जारी है. एक उद्यमी एक रियायती अवधि में अधिक मदद हो सकती है (पहली छमाही वर्ष जैसे, कोई भुगतान दायित्व) से प्रोसेसिंग शुल्क से कुछ हजार डॉलर.
जो बैंकों ने भी अपने दृष्टिकोण सलाहकार, बिक्री पार्टी का वह निश्चित रूप से होगा बैंक एक अनुमान के. अर्थात् कि प्रश्न बैंक में कंपनी: संख्या, व्यवसाय की प्रकृति, विकास की क्षमता है. बैंक के लिए कम अनिश्चितता के साथ अधिग्रहण के वित्तपोषण है किसी अन्य बैंक से है, और इस तरह की सफलता का अधिक मौका. हमेशा बैंक के बाहर देखो. प्रतियोगिता महान, यदि आप एक अच्छे मामले चाहता है बैंकिंग कारोबार की तरह है.

4. जब एक बैंक नोट?

अक्सर एक साक्षात्कार के रूप में, लेकिन आप भी एक प्रस्तुति है कि आप अपने बारे में बताती है, के साथ बैठक शुरू कर सकते हैं तुम्हारी प्रेरणा और कंपनी के साथ अपनी योजना बनाई है. वह हमेशा एक पेशेवर प्रभाव पड़ता है. एक बैंक के उद्यमी के साथ एक पहचान है: यह उद्यमशीलता के लिए उपयुक्त है? यह वह अच्छी तरह से abot उद्योग पता है? तुम्हारा काम? अनुभव? कारण? एक प्रबंधक, जो एक सुनहरा हाथ मिलाना meekreeg अभिव्यक्त किया है, नए रोजगार नहीं मिल रहा और अंत में केवल एक ही कंपनी को फैसला करना सकता है, सबसे ज्यादा प्रेरित उद्यमियों नहीं है. बैंकों को भावुक लोगों को हकीकत में व्यापार से उन सुंदर बनाने के पूर्वानुमान कर सकते हैं के साथ व्यापार करना चाहते हैं. यह भी महत्वपूर्ण है, जो आपको सलाह देना. यदि आप एक प्रसिद्ध सलाहकार फर्म के साथ कर रहे हैं, कुछ कहते हैं. ऐसी एजेंसी को केवल उम्मीदवारों जो विश्वास है द्वारा समय बिताना अच्छा होगा.
मामले को फोकस. व्यापार में, बैंक के लिए लाभ पूर्वानुमान सबसे अधिक महत्वपूर्ण नहीं है. लाभ वास्तव में एक व्यक्तिपरक अवधारणा है, हेरफेर है. बैंकों को विशेष रूप से नकदी प्रवाह में रुचि रखते हैं. केंद्रीय सवाल यह है: क्या आप ब्याज और ऋण की चुकौती कर सकने के लिए मिलने? तरलता के आधार पर बैंक की भविष्यवाणी का आकलन है कि यह मामला है. नहीं बस एक आशावादी पूर्वानुमान के साथ मत करना. यह भी पता चलता है कि एक कम अनुकूल परिदृश्य आप अभी भी अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं. यहाँ कोई दिशानिर्देश नहीं हैं, लेकिन जब मुफ्त नकदी और ब्याज अदायगी के प्रवाह का भुगतान किया जाना चाहिए से अधिक 80 या 85 प्रतिशत, धन आम तौर पर मुश्किल होगा. एक वित्तीय झटका जल्दी से अपने को खतरे में चुकाने की क्षमता से अधिक होगा.

5. सहायता, वित्त आस पास नहीं है. अब क्या?

यह एक अधिग्रहण न केवल निजी धन और बैंक ऋण से वित्तपोषित किया जा सकता है के लिए आम है. वहाँ अभी भी धन के लिए चारों ओर पाने के विभिन्न तरीके हैं. एक संभावना को परिवार से, मित्रों और मूर्खों पैसे उधार ले रहा है. के माध्यम से उद्यम पूंजी योजना के निवेशक लाभ कर लौटता है, लेकिन वहाँ कमियां हैं आप दांव पर अच्छे रिश्ते डाल दिया.
अधिक बार बेचने के लिए कूदता है. कि विसंगत, क्योंकि वह इस समझौते को संभव बनाने के चाहता है और इसलिए एक हाथ में मदद की पेशकश करने को तैयार. ज्यादातर लोग एक गौण ऋण का चयन करें. सहमत खरीद मूल्य मान लीजिए 2.5 million euros है, तो आप दो टन ही, और बैंक के दो लाख से अधिक नहीं होगा. लेनदेन के उछाल की संभावना है, लेकिन बेचने के लिए शेष तीन टन दिखाने के लिए खरीदार को कर्ज देने को तैयार है. दिशा बैंक भी एक अच्छा संकेत है कि बेचने के लिए तैयार है: यह इंगित करता है कि वह खरीदार में विश्वास है. एक गौण ऋण है - नाम यह सब कहते हैं - बैंक ऋण से दब गई. इसका मतलब है कि गौण ऋण केवल कुछ निश्चित परिस्थितियों में ऐसी और ब्याज भुगतान पर कुल खर्च के रूप में, राहत महसूस हो सकता है सच है स्वतंत्रता प्रवाह का एक निश्चित प्रतिशत से अधिक नहीं है. एक गौण ऋण के ब्याज पर आमतौर पर सीधे भुगतान किया है, लेकिन वह सिर्फ वर्ष की एक संख्या के बाद लौटा.
एक और संभावना एक व्यवस्था है. इस मामले में खरीद के लिए कीमत एक भविष्य के परिणाम निर्भर है. खरीदार लाभ एक निश्चित स्तर जैसे आधा सीधे और तीन लाख टन देता है. अगर लाभ कम है, तो यह समाप्त हो रहा है या यह अतिरिक्त राशि  भुगतान किया है. इस व्यवस्था विशेष रूप से उपयोगी है अगर खरीदार भविष्य के बारे में भी गुलाबी अपेक्षाओं की आँखों में बेचने वाला. वह सिर्फ इन अपेक्षाओं के लिए पैसा देने को तैयार है, जब वे सच हो. एक earnout व्यवस्था जोखिम के बिना नहीं है. विक्रेता कभी नहीं तांबे के एक साल आसान है रोकने के नियंत्रण में होगा, उसे उसके बोनस याद कर. इसके अलावा, विक्रेता महसूस हो सकता है कि अगले साल जोड़ तोड़ द्वारा खरीदार लाभ उठाने को बदलने के लिए.
इसके अलावा यह लगभग मानक कि सहायक की संपत्ति खरीदी है संपार्श्विक के रूप में उपयोग के लिए ऋण प्राप्त होने पर जो कोई भुगतान दायित्व. यह चारों ओर बहुत हो रही है आसान वित्त. एक ही कर्ज की गारंटी के लिए लागू होता है.

6. जब मैं दस्तक पर एक निवेशकों?

खरीदारों को आमतौर पर केवल एक निवेशक को सही हैं तो यह स्पष्ट है कि अधिग्रहण (पूरी तरह से) बैंक ऋण के साथ वित्त पोषण किया जा सकता है नहीं है. जाहिर है, क्योंकि आम तौर पर एक बैंक ऋण वित्तपोषण का सबसे सस्ता तरीका है. बैंक निवेशकों से ज्यादा सुरक्षा चाहते हैं और कम जोखिम वाले, कम लागत (ब्याज). एक और महत्वपूर्ण अंतर यह है कि निवेशकों को कोई ऋण, इक्विटी और दब इसके बाद के संस्करण पर ऋण. उन्होंने यह भी शेयरधारकों रहे हैं, इसलिए कई खरीदार ही बिल्कुल आवश्यक के रूप में निवेशकों के साथ साथ चलते हैं.  अक्सर, वे एक बड़े नेटवर्क और बाजार के ज्ञान जहां उद्यमी अपने लाभ के लिए कर सकते हैं.
हो जाता है यह निर्धारित करने के रूप में संभव के रूप में जल्दी है कि आप एक निवेशक या बोर्ड हैं महत्वपूर्ण है. अक्सर अपने सलाहकार की मदद कर सकते हैं. वह मूल्यांकन कर सकते हैं कि बैंक एक अधिग्रहण लक्ष्य मैचों का खतरा. अगर नहीं, क्योंकि कोई लाभ कमाया है जैसे अगर वहाँ थोड़ा संपार्श्विक है, तो हाथ में एक निवेशक के लिए पसंद है. जितनी जल्दी तुम एक निजी इक्विटी फर्म या अनौपचारिक आना दस्तक देता है, अच्छा है. वे अधिक से अधिक एक बैंक अधिग्रहण में शामिल हैं, सिर्फ इसलिए कि वे सह मालिक. यदि विक्रेता के चारों ओर, और केवल तब मिला एक निवेशक के साथ होने की संभावना है कि मामलों जहां वे सहमत नहीं मान रहे हैं के साथ सौदा. वह ऐसे खरीद मूल्य बहुत अधिक है या गौण ऋण विक्रेता से जल्दी चुकाया है. एक बार फिर से कोशिश करने विक्रेता के साथ renegotiate.
सामान्य में, यदि अधिग्रहण बैंक वित्त पोषित किया जा सकता है, तो समाज में कोई भागीदारी ले. यह महंगा है और लागत पर नियंत्रण है.

7. के लिए निवेशकों को देखो?

निवेशकों को एक महत्वपूर्ण विशेषता है: वे एक बाहर देखना चाहते हैं. प्रत्येक शेयर क्रम में उनके लिए बाद में खरीदा है. अक्सर पांच से सात साल के बाद. हाथ से फिर से मुनाफे करना है. कंपनी में एक निवेशक इसलिए अंत में लंबे स्टाफ होना चाहिए बेच देंगे भाग बहुत कठिन है आईसीटी के लिए एक कंपनी है कि एक पेटेंट तकनीक विकसित की है से बेचते हैं. निवेशकों को गर्म विशेष रूप से विशिष्ट है, हार्ड कॉपी और जो अपने उद्योग में शीर्ष पांच की क्षमता से संबंधित के साथ कंपनियों के लिए चला रहे हैं. यहाँ सबसे महत्वपूर्ण है. आसानी से कैसे अतिरिक्त कंपनी कम कीमत पर की जानी छोटा कर सकते हैं, कितना दिलचस्प है. उस परिप्रेक्ष्य से, एक फ्रेंचाइजी दिलचस्प नहीं है, लेकिन फिर से एक franchisor है.
एक निवेशक इंतजार कर रहा है, एक बैंक की तरह, व्यापार के पीछे व्यक्ति. एक निवेशक के लिए आदर्श उम्मीदवार 35-45 साल पुराना है, उद्यमशीलता के बारे में साल के लिए सोचने के बाद, एक अच्छे सलाहकार है, उद्योग से आता ही निवेश करने को तैयार है और घर के सामने द्वारा समर्थित है

Like it on Facebook, Tweet it or share this article on other bookmarking websites.

No comments